Best stock pick 2024:लॉन्ग टर्म के लिए कौन से शेयर खरीदे?

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

you tube video link

यह भी पढ़े – Thugesh Net Worth:

यह भी पढ़े – online work from home

Best stock pick 2024: शेयर मार्केट में शानदार रिटर्न पाने के लिए लंबी अवधि के नजरिए से निवेश आमतौर पर अच्छा माना जाता है। जिन शेयरों में आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं । पहले उनके फंडामेंटल और बिजनेस ग्रोथ को जरूर देख लेना चाहिए।

Best stock pick 2024
अगर आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं। एक सुरक्षित निवेश करके मुनाफा कमाना चाहते हैं तो यह न्यूज़ आपके लिए बहुत काम की है। हम आपको इस लेख में कुछ ऐसी कंपनी बता रहे हैं जिनके शेयर 2024 में बहुत अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

Power finance corp
PFC पावर सेक्टर को फाइनेंस करने वाली महत्वपूर्ण कंपनी है। इस कंपनी के शेयर पिछले 2 सालों में 385% की वृद्धि दिखा चुके हैं। ब्रोकरेज हाउस में PFC पर भरोसा जताते हुए इसे खरीदने की रेटिंग दी है और इसका टारगेट 550 रुपए रखा है। 6 मार्च को यह शेयर 424 पर बंद हुआ, जिसमें आगामी समय में इसमें 30 परसेंट का उछाल आ सकता है। बीएससी पर कंपनी का मार्केट कैप 1.4 लाख करोड रुपए के आसपास है। और कंपनी लगातार प्रॉफिट में चल रही है।

इस कंपनी में प्रमोटर की 55%, विदेशी इन्वेस्टमेंट 17%, म्युचुअल फंड की इन्वेस्टमेंट 11% और रिटेल और अन्य इन्वेस्टमेंट लगभग 15% है।

एक्सपर्ट्स की रेटिंग को देखा जाए तो इसे 88% मजबूत खरीद रेटिंग दी गई है।

Best stock pick 2024: SJVN

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एसजेवीएन ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसे 1352 मेगावाट और ऊर्जा परियोजनाओं के लिए एकीकृत आर्डर प्राप्त हुआ है। यह योजनाएं नासिक, सोलापुर,अहमदनगर, पुणे जैसे कई जिलों में, विकसित की जाएगी। कंपनी को मुख्यमंत्री सौर कृषि चैनल योजना के तहत आर्डर मिला है। यह एक मल्टीबैगर स्टॉक है 1 वर्ष में 270 परसेंट का रिटर्न दिया है। भारत सरकार इस योजना में लगभग 30 % खर्च करेगी।

Ircon international
यह कंपनी एक इंजीनियरिंग कंपनी है। यह कंपनी मुख्य रूप से रेलवे के लिए काम करती है। कंपनी के जबरदस्त ऑर्डर बुक है। और इसके फंडामेंटल काफी मजबूत है। रेलवे पर सरकार का फोकस भी है। एक्सपर्ट ने कहा है कि अभी शेयरों में गिरावट आई हुई है। लॉन्ग टर्म निवेशकों के लिए यह अच्छा मौका है। ircon international एक सरकारी कंपनी है। कंपनी में लगभग 73 परसेंट सरकार की हिस्सेदारी है। लॉन्ग टर्म में यह सुरक्षित निवेशके साथ बढ़िया रिटर्न दे सकती है।

Zomato

जोमैटो देश में सबसे अधिक फूड डिलीवरी करने का कार्य कर रही है। इसके बढ़ते हुए कारोबार को ध्यान में रखा जाए तो इस कंपनी के शेयर 2024 में शानदार रिटर्न दे सकते हैं। मौजूदा समय में जोमैटो कंपनी का मार्केट कैप 96.972 करोड़ रुपए है।

कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं। ब्रोकरेज हाउस में 2024 के अंत तक जोमैटो शेयर प्राइस टारगेट ₹200 रखा है। एक्सपर्ट्स की बात करें तो 80% खरीद रेटिंग दी है।

Best stock pick 2024: NTPC
एनटीपीसी देश की सबसे बड़ी पावर जेनरेशन सरकारी कंपनी है और सरकार पावर सेक्टर का विस्तार करने पर जोर दे रही है। एनटीपीसी ने पिछले 1 साल में निवेशकों को 100% से ज्यादा रिटर्न दिया है। कंपनी की कैपेसिटी लगातार बढ़ रही है। इस समय बहुत मजबूत स्थिति में है। कंपनी के तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं।

Ntpc के शेयर 352 रू पर ट्रेड कर रहे हैं, ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्टस की 94% मजबूत खरीद रेटिंग है। और टारगेट प्राइस 400 रू रखा है ।

Titagarh rail system limited
Best stock pick 2024: मल्टीबैगर रेलवे कंपनी टीटागढ़ रेल सिस्टम लिमिटेड के लिए अच्छी न्यूज़ है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि उसे रेलवेबोर्ड से 1909,04,82500 रुपए का आर्डर मिला है।

इस समय शेयर का प्राइस 899 पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर का 52 वीक हाई 1249 रुपए है। इस स्टॉक में एक हफ्ते में 9% और एक महीने में 12 परसेंट की गिरावट आई है।

इस स्टॉक में गिरावट आने के बाद, और रेलवे बोर्ड की तरफ से ऑर्डर मिलने के बाद ब्रोकरेज हाउस ने इस पर खरीद रेटिंग दी है। एक्सपर्टने इस समय इस शेयर पर 100% मजबूत खरीद रेटिंग दी है।

Disclaimer
ताज टाइम की तरफ से यहां निवेश की सलाह नहीं है। यहां पर कंपनी की जानकारी दी गई है। एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस के टारगेट बताए गए हैं, वित्तीय नुकसान को ध्यान में रखते हुए शेयर मार्केट में इन्वेस्ट अपनी जिम्मेदारी पर करें।

Best stock pick 2024:

Best stock pick 2024:
Best stock pick 2024:

AYUSH SAINI