Manoj Dey Net Worth:आज तक की Manoj Dey की कुल नेट वर्थ जान आप भी रह जायेंगे दंग !

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

you tube video link

5 Best Apps for Students:

यह भी पढ़े – Hanuman Movie OTT Release :

Manoj Dey Net Worth सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर व यूट्यूब मनोज दे को आज कौन नहीं जानता, मनोज देय सोशल मीडिया पर एक जाने माने चेहरों में से एक है मनोज देय अपने यूट्यूब चैनल पर टेक संबंधी टिप्स एंड ट्रिक्स जैसी वीडियो को शेयर करते हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर 5.3 मिलियन सब्सक्राइबर्स है इसी के साथ ये अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी काफी लोकप्रिय है।

मनोज देय की उम्र मात्र 27 वर्ष है एवं इन्होंने अपनी इस उम्र में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है, आज हम इस आर्टिकल में Manoj Dey Net Worth, Manoj Dey Monthly Income, Manoj Dey biography के विषय में विस्तार से जानेंगे।

मनोज देय कौन है? Manoj Dey Biography
मनोज देय का पूरा नाम मनोज मोडाक है। इनका जन्म 12 जुलाई 1996 झारखंड के झरिया गांव में हुआ था। इनका जन्म एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था, जिससे इन्हें बचपन से ही काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ा। उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब थी इनके पिता साइकिल पंचर बनाने का काम करते थे, जिससे इनके घर की रोजाना कमाई 200 से 250 रुपए मात्र थी। घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण इन्होंने अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल से की। इसके बाद यह अपने पिता के काम में हाथ बटाने लगे।

घर की आर्थिक स्तिथि को देखते हुए, यह गुजरात की कपड़ा फैक्ट्री में काम करने चले गए। कुछ समय बाद यह गुजरात में अपनी जॉब छोड़ गांव वापस आ गए। गांव वापस आने के बाद इन्होंने बच्चों को ट्यूशन देने का काम शुरू किया, व घर के पास ही जन सेवा केंद्र की दुकान पर भी नौकरी की।

इसी के साथ इन्हें यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करने व पैसे कमाने के विषय में मालूम पड़ा। इसके बाद इन्होंने यूट्यूब पर अपना एक चैनल टेक्निकल मनोज के नाम से शुरू किया, जिस पर यह मोबाइल एप्लीकेशन की टिप्स एंड ट्रिक्स के विषय में जानकारी देते थे।

परंतु कहते हैं न सफलता एक दिन में किसी को नहीं मिलती। इनका यह चैनल नहीं चला। इसके बाद इन्होंने दूसरे यूट्यूब चैनल मनोज देय की शुरुआत की। इस चैनल पर मनोज दे यूट्यूब के विषय में लोगों को जानकारी देते हैं व लोग इन्हें काफी पसंद भी करते हैं। इस चैनल पर लगातार लगन और मेहनत से कार्य करते हुए इन्होंने 6.3 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हासिल कर लिए हैं। इसी के साथ यह बड़े-बड़े युटयुबर्स दिग्गजों में शामिल हुए है।

Manoj Dey Biography
Manoj Dey Net Worth Rs. 10 crores
Real Name Manoj Modak (Dey)
Age 27 years
Education 12th
Birth Jharkhand
Profession Youtuber
Monthly Income 2-3 lakh
Father Name Bheeku Modak
Mother Name –
Marriage status Married
Wife name Jyoti Shree Dey

Manoj Dey Earning Sources
मनोज देय यूटूबर होने के साथ साथ यह सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर भी है। जिससे यह बड़ी बड़ी ब्रांड डील, स्पॉन्सर करते हुए काफी रूपये कमा लेते है। सोशल मीडिया पर मनोज देय को आज काफी लोग जानते भी है व यह लोगो के बीच काफी प्रचलित भी है जिससे बड़ी बड़ी कंपनी अपने प्रोमोशन के लिए इनके पास आती है।

इंस्टाग्राम यूट्यूब के अलावा भी यह अन्य सोशल मीडिया पर यह हमेशा एक्टिव रहते है, जिसकी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है।

Manoj Dey YouTube Account
मनोज देय के यूट्यूब चैनल पर 6.02 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। इस चैनल पर यह यूट्यूब से जुडी समस्त प्रकार की समस्या के निवारण से जुडी वीडियों अपलोड कर लोगों की सहायता करते है इनके इस चैनल लोगो का इनके प्रति खूब प्यार देखने को मिलता है।

इसी के साथ इन्होंने Manoj Dey Vlogs नाम से भी एक नए चैनल की सुरुवात की जिस पर यह अपने जीवन से जुड़ी सभी प्रतिक्रियाओ को लोगो तक पहुंचाते है। इस चैनल पर भी लोग इन्हे काफी पसंद करते है इसी के साथ इन्होने अपने इस चैनल पर भी 1.29 मिलियन सब्सक्राइबर्स की फैमिली हासिल कर ली है।

Manoj Dey Instagram Account
Manoj Dey Instagram Account पर 1.4 मिलियन फॉलोवर्स होने के कारण यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लाखों रूपये महीने के कमाते है। इनके इंस्टाग्राम पर प्रमोशन के लिए कंपनी इन्हें मोटा पैसा देने के लिए भी तैयार रहती है।

Manoj Dey Facebook Account
Manoj Dey अपने फेसबुक अकाउंट पर भी वीडियो अपलोड कर काफी अच्छे पैसे कमा लेते है इनके फेसबुक अकाउंट पर 960K फॉलोवर्स हैं। यहां भी यह यूट्यूब और ऑनलाइन अर्निंग जैसी टिप्स एंड ट्रिक्स को बताते हुए वीडियो अपलोड करते है, एवं यहां भी लोग इन्हें बेहद पसंद करते है।

Image/Video

Manoj Dey Net Worth
सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर पैर जमाने के बाद लोगों के मन में इनकी नेट वर्थ जानने की तीव्र इच्छा है। एक रिपोर्ट के अनुसार मनोज देय नेटवर्थ वर्ष 2023 तक कुल $ 1 मिलियन तक की थी जो इंडियन रूपये में 8 करोड़ से ज्यादा है।

Manoj Dey House
मनोज देय ने वर्ष 2024 के सुरुवाती महीने के जनवरी महीने में अपने नए घर का उद्घाटन किया है इनका नया घर दिखने में बेहद आलीशान है। इन्होने अपने इस घर पर लाखों रूपये खर्च किये है। मनोज देय इस घर में अपनी पूरी फॅमिली के साथ रहते है। इन्होने अपने इस नए घर का वीडियो अप्पने सोशल मीडिया पर भी शेयर की है।

Manoj Dey Cars
आलिशान घर होने के साथ साथ इन्हें इनके पास काफी गाड़ियों और कार की काफी महंगी कलेक्शन भी है जिसमें शामिल है :-

Bike

ROYAL ENFIELD BULLET 350CC
TVS APACHE
Car

MARUTI CAR
MARUTI CELERIO CAR
TATA HARIER CAR

तो यह रही Manoj Dey Net Worth से जुडी जानकारी हम उम्मीद करते है आपको Manoj Dey Net Worth से जुड़ी जानकारी पसंद आयी होगी साथ ही यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें, व इससे जुडी जानकारी पाने के लिए हमें कमेंट करें।

Also Read

Manoj Dey Net Worth:

you tube video link

Manoj Dey Net Worth:
Manoj Dey Net Worth:

AYUSH SAINI