NewsTimes 24×7

Inshorts Success Story:

Inshorts Success Story: कॉलेज छोड़ इस सख्श ने Facebook Page से बना डाली करोड़ो की कंपनी, पढ़े पूरी कहानी!

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

you tube video link

Inshort Success Story video link

Inshorts Success Story:
Inshorts Success Story:

इस तरह हुई Inshorts Success Story की शुरुवात
Inshorts कंपनी को साल 2013 में IIT College में पढ़ रहे तीन दोस्त Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav ने मिलकर एक Facebook page द्वारा शुरू किया था। फेसबुक पेज पर अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के कारण इन्होंने Inshorts की एप्लीकेशन भी लोगो के लिए बना दी थी ताकि लोग इनके Service का इस्तमाल आसानी से कर सके।

तीनों दोस्तो ने Inshorts की शुरुवात इसलिए कि थी क्योंकि साल 2013 के पास जब इंटरनेट का इस्तमाल पूरे देश में तेजी से बढ़ रहा था तब लोगो ने इंटरनेट पर दुनिया की खबरे पढ़नी शुरू कर दी थी, पर वो खबरें बहुत बड़ी बड़ी लिखी होती थी। जिसे लोगो को पढ़ने में काफी समय लग जाता था।

इसी समस्या को खत्म करने के लिए Azhar Iqubal ने अपने दोस्तो के साथ Inshorts प्लेटफार्म की शुरुवात की। Inshorts एप्लीकेशन पर आपको दुनिया की सभी खबरे सिर्फ 60 शब्दो में मिल जाती हैं, जिससे आप कोई भी खबर आसानी से कम समय में ही पढ़ पाते हैं।

Inshorts Success Story:

इतने लोग करते हैं Inshorts का इस्तमाल
आज के समय में Inshorts मीडिया इंडस्ट्री में एक ऐसी कंपनी बन चुकी हैं, जिसका नाम सभी जानते हैं। इनकी एप्लीकेशन पर अभी तक कुल 10 मिलियन से ज्यादा के downloads हो चुके हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार Inshorts Platform (Website + Application) को इस्तमाल करने वालो के संख्या 50 मिलियन से ज्यादा की हैं जो Inshorts पर एक्टिव रहते हैं।

आज बन चुकी हैं 3700 करोड़ की कंपनी
कंपनी के तीनों फाउंडर Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav की मेहनत के कारण आज Inshorts कंपनी की वैल्यू 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा की हो गई हैं।

Inshorts Success Story:

यह भी पढ़े – DSSSB Stage 2 Exam 2024

Exit mobile version